लोकसभा चुनाव 2019: सुखबीर बादल लड़ेंगे फिरोजपुर से चुनाव, कहा- घोषणा शीघ्र

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ही फिरोजपुर से पार्टी के प्रत्याशी होंगे, यह लगभग तय हो गया है। इसकी औपचारिक घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी। वह अपनी कैंपेन 23 अप्रैल को अबोहर से शुरू करेंगे। सुखबीर ने अबोहर में एक बैठक में स्पष्ट किया कि वह फिरोजपुर से लोकसभा चुनाव लडऩे जा रहे हैैं। उन्होंने अबोहर के सभी वार्डों के पार्षदों और पंचायत सदस्यों के साथ वर्कर मीटिंग भी आयोजित करने को कहा है। बैठक में मौजूद भाजपा विधायक अरुण नारंग ने इसकी पुष्टि की है।
अबोहर से 23 अप्रैल को करेंगे प्रचार की शुरुआत
उल्लेखनीय है कि फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली जलालाबाद विधानसभा सीट से सुखबीर इस समय विधायक हैैं। इसी लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले मुक्तसर विधानसभा क्षेत्र के सीनियर नेता और फरीदकोट से कांग्रेस के पूर्व सांसद जगमीत सिंह बराड़ शुक्रवार को अकाली दल में शामिल हो रहे हैैं। इससे साफ संकेत दिए जा रहे हैं कि सुखबीर अपनी जीत के लिए कोई भी वार खाली नहीं जाने देंगे।
बराड़ के शिअद में शामिल होने से जहां यह कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें फिरोजपुर का टिकट दिया जाएगा, लेकिन अब साफ है कि फिरोजपुर से सुखबीर ही लड़ेंगे। पार्टी के सीनियर नेताओं को लगता है कि सुखबीर के फिरोजपुर से चुनाव में उतरने का असर जहां बठिंडा व फरीदकोट लोकसभा सीटों पर पड़ेगा वहीं, खडूर साहिब क्षेत्रों पर भी पड़ेगा जो फिरोजपुर जिले के तहत आते हैैं।

More videos

See All