जोधपुर-जयपुर से लेकर दिल्ली तक बेटे वैभव के लिए आम सहमति बनाने में जुटे गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बेटे वैभव गहलोत को अपनी राजनीतिक विरासत सौंपने की पूरी तैयारी में जुटे है। इसी के तहत उन्होंने पहले वैभव गहलोत को प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महामंत्री बनवाया और अब चुनावी मैदान में उतारने में जुटे है। इसके लिए गहलोत जोधपुर से लेकर जयपुर और फिर दिल्ली तक नेताओं में वैभव गहलोत के नाम पर आम सहमति बनाने में जुटे है।
गहलोत ने पहले सबसे सुरक्षित सीट जालौर-सिरोही से वैभव गहलोत को चुनाव लड़ाने का निर्णय किया,इसके लिए उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधी निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा को मनाया। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सर्वानुमति बनवाई। लेकिन अब मुख्यमंत्री ने अपना मानस बदलते हुए वैभव गहलोत को अपने गृह नगर जोधपुर से चुनाव लड़ाने की रणनीति बनाई है। इसी के तहत उन्होंने पहले खुद जोधपुर संसदीय क्षेत्र के प्रमुख नेताओं से बात की और फिर वैभव गहलोत को वहां भेजा।
मुख्यमंत्री ने जोधपुर संसदीय क्षेत्र को लेकर कई स्तर पर सर्वे भी कराया है ।गहलोत के दो विश्वस्त धमेन्द्र राठौड़ और रणदीप धनखड़ पिछले दो माह में आठ से दस दिन तक जोधपुर में रहकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानस टटोल चुके है ।

More videos

See All