जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए लाल सिंह बनेंगे चुनौती, डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी

भाजपा के पूर्व विधायक एवं मंत्री रहे चौधरी लाल सिंह ने अपनी ही पार्टी के केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के संसदीय क्षेत्र उधमपुर कठुआ डोडा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है। उन्होंने डोगरा स्वाभिमान संगठन के झंडे तले चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया गया है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में भाजपा की टक्कर इस बार अपने ही पूर्व विधायक से होना तय हो गया है। 
पार्टी सूत्रों की माने तो प्रदेश भाजपा एवं जितेंद्र सिंह पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के चुनाव लड़ने के फैसले के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं।  भाजपा लाल सिंह के विधानसभा क्षेत्र रहे बसोहली से सामाजिक व राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल करने में जुट गई है ताकि उनके असर को कम किया जा सके। हालांकि, यह सब इतना आसान नहीं है। 

लाल सिंह उधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय क्षेत्र से दो बार सांसद रह चुके हैं। बसोहली विधानसभा क्षेत्र उनका सियासी गढ़ रहा है। ऐसे में उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र में भाजपा के वोट बैंक में सेंध लगने से किसी अन्य पार्टी के उम्मीदवार को भी लाभ हो सकता है। हालात को समझते हुए जितेंद्र सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में प्रवास व दौरे बढ़ा दिए हैं। 

More videos

See All