राफेल सौदा: फाइलें गायब होने पर राहुल ने कहा- 'चौकीदार' को बचा रही है सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर दिल्ली में प्रेस कांफ्रेस की। उन्होंने कहा कि एक नई लाइन निकली है गायब हो गया। 15 लाख रूपये जो लोगों के बैंक खातों में आनी थी वह गायब हो गई। किसान गायब हो गया, डोकलाम गायब हो गया। कल बहुत ही दिलचस्प बात हुई। कल कहा गया कि राफेल की फाइलें गायब हो गईं। ऐसा लगता है कि सरकार का केवल एक काम है कि जो चौकीदार है उसे बचाकर रखना है।
राहुल का कहना है कि यूपीए के सौदे में राफेल विमान समय पर आता। अनिल अंबानी की वजह से राफेल आने में देरी हो रही है। रक्षा मंत्रालय की फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री राफेल पर सामानांतर बातचीत कर रहे थे। गोवा के मुख्यमंत्री के पास सौदे की फाइले कैसे हैं। इस घोटाले में प्रधानमंत्री की जांच होनी चाहिए। प्रधानमंत्री के साथ-साथ सभी की जांच होनी चाहिए। यदि वह सच्चे हैं तो जांच से क्यों डर रहे हैं। हमारी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग को उन्होंने क्यों नहीं माना।
कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल करते हुए पूछा कि एक तरफ आप कहते हैं कि दस्तावेज गायब हैं। इसका मतलब है कि दस्तावेज असली हैं और उनमें साफतौर पर लिखा है के प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) सामानांतर बातचीत कर रहा था। गायब हुए दस्तावेजों के मामले में जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई कीजिए लेकिन पीएमओ के खिलाफ भी जांच कीजिए जो सामानांतर बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, 'राफेल की फाइलें गायब हो गईं। ऐसा कहा गया कि आपके (मीडिया) खिलाफ जांच की जाएगी क्योंकि राफेल की फाइलें गायब हैं। लेकिन जो शख्स 30,000 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल है उनके खिलाफ कोई जांच नहीं की जाएगी।'

More videos

See All