दिव्यांगजन का अक्षमताओं के बावजूद प्रदेश का नाम रोशन करना काबिले तारीफ - मेघवाल

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विशेष योग्यजनों के जीवन को सरल बनाने के लिए व्यवहारिक कठिनाईयों को प्राथमिकता से दूर करने का भरसक प्रयास करेगी। समारोह की अध्यक्षता सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने की। 
मेघवाल सोमवार को ओटीएस के भगवत सिंह मेहता सभागार में आयोजित विशेष योग्यजन निदेशालय द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय विशेष योग्यजन पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह मुख्य अतिथियों के रूप में संबोधित कर रहे थे। 
मेघवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार विशेष योग्यजनों को सरकारी नौकरी एवं विशेष संस्थाओं में 3 प्रतिशत से बढाकर 4 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया। वहीं विशेष योग्यजनों की पेंशन में बढोतरी की गई। मेघवाल ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग लाखों व्यक्तियों, महिलाओं, बच्चो, विमंदित बच्चों, दिव्यांगजनों की सेवा का काम करता है।
उन्होंने समाजसेवी संस्थाओं द्वारा विशेष योग्यजनों के लिए किए जाने सकारात्मक प्रयासों की सराहना की। समारोह में सर्वश्रेष्ठ विशेष योग्यजनों एवं विशेष योग्यजनों को क्षेत्र में कार्यरत 13 श्रेणियों में 58 सर्वश्रेष्ठ व्यक्तियों को 10 हजार रूपए एवं संस्थाओं को 15 हजार रूपए नगद राशि, शॉल, मोमेन्टो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

More videos

See All