स्वराज का सपना गांवों से होकर निकलता है : सतेन्द्र सिंह

वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरा गांव मेरा तीर्थ वाक्य को हर गांव में लोगों को अपनाना होगा। वे ग्राम विकास समिति व ग्राम पंचायत काबरेल की ओर से राजकीय उच्च विद्यालय में ग्राम संस्कृति उत्सव कार्यक्रम में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे कि गांव का विकास होगा तो पूरे देश का विकास होगा। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने स्वराज को जो सपना देखा था वो गांव और गांव की गलियो से होकर निकालता है। आज हरियाणा प्रदेश के गांवों में बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जरूरत केवल उन्हें निखारने की है। उन्होंने कहा कि आदमपुर हलके में युवाओं और बच्चों ने देश व प्रदेश में ही नहीं बल्कि विश्व में नाम रोशन किया है। आज ग्रामीणों ने इस तरह का जो उत्सव किया है यह अपने आप में एक मिसाल है।
उन्होंने कहा कि साथ लगते पंजाब राज्य का युवा आज नशे की वजह से पतन की ओर चल पड़ा है और हरियाणा के युवाओं ने इतनी अच्छे सांस्कृतिक महोत्सव कार्यक्रम कर जिसमें शारीरिक खेलकूद, कन्या पूजन, हमारी संस्कृति का जिन्दा रखने का प्रयास किया है जो काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए जिससे कि गांवों में लोगों को और अन्य राज्य के युवाओं के लिए भी प्रेरणादायक साबित हो। इस अवसर पर कांग्रेस नेता सतेन्द सिंह का पूर्व सरपंच कुलदीप पुनिया, पूर्व सरपंच
संजय कुमार, चतर सिंह एएसआई, बलजीत जांगड़ा नंबरदार ने स्वागत किया। कार्यक्रम में काबरेल के सरपंच धर्म सिंह, सुंडावास सरपंच रामकुमार, बांडाहेड़ी सरपंच हवा सिंह खिचड़, सतबीर बैनीवाल सलेमगढ़, रघुवीर राव तेलनवाली, रिछपाल जाखड़, रिछपाल बैंदा, महाबीर बैंदा, महाबीर सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। 

More videos

See All