महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हो रही देरी, वामदल नाराज, लालू से नहीं मिल पाये

महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर हो रही देरी से वामदल नाराज हैं. वामदलों की मानें तो राजद, कांग्रेस सहित अन्य सहयोगी दलों में मची खींचतान से संकेत अच्छे नहीं हैं. ऐसे में वामदलों ने अपने जनाधार वाले इलाकों में अपने दम पर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. 
वामदल के नेताओं का दावा है कि उनका आपस में सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं है. सीटों के तालमेल को लेकर शनिवार को भाकपा के सत्यनारायण सिंह एवं अन्य नेताओं ने रांची में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की कोशिश की, लेकिन उन्हें समय नहीं मिल पाया. अब अगले शनिवार को वाम दल के नेता लालू प्रसाद से मुलाकात की कोशिश करेंगे. 
सीपीएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि महागठबंधन में अब विलंब हो रहा है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे से बात हुई है, पर स्थिति स्पष्ट नहीं है. जनाधार वाले इलाकों में हम तैयारियों में जुट गये हैं. 
उजियारपुर में जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी की सभा इसी का एक हिस्सा थी. माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि आरा, सीवान, जहानाबाद, काराकाट, पाटलिपुत्र और वाल्मीकिनगर सीट पर तैयारी है. सीपीआइ के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि  बेगूसराय, खगड़िया, मोतिहारी, मधुबनी, बांका और गया सीट पर हमारी दावेदारी है

More videos

See All