विपक्षी दलों में चुनाव पूर्व गठबंधन पर हुआ फैसला, राहुल गांधी को मिला अहम जिम्मा

पश्चिम बंगाल में भले ही कांग्रेस टीएमसी के खिलाफ लड़ रही हो और दिल्ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ, लेकिन प्रमुख विपक्षी दलों ने चुनाव पूर्व गठबंधन कर एक साझा कार्यक्रम बनाने का फैसला किया है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के घर बुधवार देर रात हुई बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सभी प्रमुख विपक्षी दल जल्द ही चुनाव पूर्व गठबंधन कर लेंगे। उन्होंने कहा, भले ही कुछ जगहों पर गठबंधन के सदस्य एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ें, लेकिन हमारी कोशिश होगी कि हम राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन कर भाजपा के खिलाफ साझा उम्मीदवार उतारें।

बैठक में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राहुल गांधी मौजूद थे। सभी नेताओं ने मिलकर साझा न्यूनतम कार्यक्रम बनाने का जिम्मा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपा। राहुल ने कहा कि फिलहाल दिल्ली और पश्चिम बंगाल में गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया है, लेकिन बातचीत जारी रहेगी। सब मिलकर भाजपा को हराएंगे। 

More videos

See All