विधानसभा सत्र : राहत राशि के चेक पर अप्रैल की दिनांक डालने पर विपक्ष का हंगामा

विधायक निधि के राहत चेक पांच अप्रैल 2019 की तिथि से जारी करने को लेकर विपक्ष ने विधानसभा में हंगामा किया और कुछ देर के लिए सदन से बाहर चले गए। विधायक हर्षवर्धन चौहान ने इस मामले को उठाया और बताया कि तीन लोगों को विधायक निधि से 15000 से 20000 के चेक दिए गए जिनकी तिथि जिला उपायुक्त कार्यालय से पांच अप्रैल 2019 डाल दी है।
मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के भी तल्ख तेवर में कहा अगर तिथि गलत हो गई तो इसमें क्या हुआ इस संबंध में हर्षवर्धन चौहान लगातार कार्रवाई की मांग करने लगे। जिसे लेकर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि तुरंत निर्णय नहीं लिया जा सकता है। समय दीजिए व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गलती से दो चेकों पर 5 अप्रैल की तिथि पड़ी है जिसे ठीक कर दिया गया है और उन्हें दिया जा रहा है। एक चेक की छानबीन की जा रही है।
इसके साथ ही विधायकों के शिलान्यास तोडऩे का मामला उठा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब मै पूर्व सरकार में विधायक था तो मेरे विधानसभा क्षेत्र में ही मेरे नाम के ही आधारशिला के पत्थर  पूर्व कांग्रेस सरकार के समय तोड़े गए। इस मामले को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी उठाया और इसे गलत करार दिया। जयराम ठाकुर ने कहा इसे दुरुस्त किया जाएगा।

More videos

See All