फरवरी अंत तक लोकसभा उम्मीदवार तय करेगी कांग्रेस, मिशन मोड में सिंधिया-प्रियंका

राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पदाधिकारियों को फरवरी के अंत तक उम्मीदवार तय करने का निर्देश दिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए नवनियुक्त दोनों प्रभारियों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए मिशन मोड में काम करने को कहा। कहा समय कम है हमें लोकसभा चुनाव के लिए सीटें बढ़ाने का काम करना है, लेकिन हमारा लक्ष्य यूपी में 2022 है। 
आम चुनाव व राज्यों में संगठन को मजबूती देने के लिए पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बुलाई गई बैठक करीब तीन घंटे तक चली। बैठक में पहली बार बतौर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं। प्रियंका ने संक्षिप्त शब्दों में अपनी बात कह उन्हें जिम्मेदारी देने के पार्टी के फैसले पर आभार जताया।
राहुल गांधी ने साफ किया कि दो से अधिक बार हारे नेताओं की जगह पार्टी नए चेहरों को मौका देगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी को अनुभवी नेताओं की भी जरूरत है। उन्होंने प्रभारियों से कहा कि एक सप्ताह के भीतर सभी राज्यों से उम्मीदवारों के पैनल भेज दिए जाएं ताकि मार्च से उम्मीदवार की घोषणा की जा सके।

More videos

See All