सीएम अशोक गहलोत ने खारिज किए एग्जिट पोल के नतीजे, कहा- EVM में हो सकती है टेम्परिंग

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एग्जिट पोल के नतीजों को पूरी तरह खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि 2004 लोकसभा चुनाव के बाद अटल विहारी वाजपेयी के समय भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे. उस समय भी एग्जिट पोल एनडीए की सरकार बनवा रहे थे, लेकिन उसके बाद यूपीए सरकार बनी और अगले 10 साल तक केंद्र में रही. उन्होंने कहा कि हमारे सभी 25 उमीदवार कॉन्फिडेंट हैं. प्रदेश में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी.

वहीं सीएम ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताते हुए कहा कि ईवीएम में टेम्परिंग हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट भी कन्विंस हो चुका था कि ईवीएम में टेम्परिंग हो सकती है.  दुनिया के कई देशों में मशीन की बजाय बैलेट से चुनाव हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब  देश में EVM पर इतने सवाल उठ रहे हैं तो सरकार ईवीएम का प्रयोग क्यों नहीं बंद कर रही.

अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ‘चुनाव आयोग ने निष्पक्षता से चुनाव नहीं कराया. इसके पहले चुनाव आयोग पर इस तरह के गंभीर आरोप कभी नहीं लगे थे’. वहीं गैर यूपीए दलों के साथ गठबंधन की जिम्मेदारी की खबरों को खारिज किया है. उन्होंने कहा, ‘मीडिया के एक वर्ग में मुझे गठबंधन की जिम्मेदारी सौंपने की खबरें चली थीं.  लेकिन यह खबर निराधार है.  मैं पहले हेडक्वार्टर में था तो गठबंधन को लेकर बात चल रही थी, अब केंद्रीय नेता ही बात कर रहे हैं.’

More videos

See All