लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव आयोग की भूमिका संदिग्ध - सचिन पायलट

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर प्रदेश के डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए है। जयपुर में एक प्रेस वार्ता में पायलट ने आरोप लगाया कि आज चुनाव आयोग मोदी सरकार के हाथों कठपुतली बनकर रह गया है । उन्होंने कहा कि पहली बार है कि चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े हो रहे हैं । आयोग की भूमिका पूरे चुनाव में संदिग्ध रही है ।
उन्होंने कहा कि इससे बड़ी बात क्या होगी कि बंगाल में बाहर से बड़ी संख्या में भाजपा ने लोगों को बुलाया और चुनाव आयोग को खबर तक नहीं लगी और दोनों पक्षों पर कार्रवाई करने की बजाए प्रचार को बैन कर दिया ।
पायलट ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह की बौखलाहट सामने आई है उससे लग रहा है कि इन लोगों की जमीन खिसक रही है । उन्होंने कहा कि भोपाल से भाजपा प्रत्याशी ने जिस तरह से महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है, लेकिन हैरत की बात ये है कि प्रधानमंत्री से लेकर किसी नेता ने उनके इस बयान की निंदा नही की और न ही उन पर कोई कार्रवाई की बात की । उन्होंने कहा कि आज पूरे हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा की जमीन खिसक गई है, अब ये लोग चुनाव जीतने के लिए हिंसा का सहारा ले रहे है ।

More videos

See All