TIME के जिस कवर में लगी है PM मोदी की तस्वीर, उसमें राहुल और कांग्रेस को भी लगी है फटकार

अमेरिकी मैग्‍जीन TIME के कवर पर पिछले दिनों नरेंद्र मोदी की तस्‍वीर छपी- आर्टिकल का शीर्षक था-‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ.’ TIME के कवर पर पीएम मोदी की तस्‍वीर के साथ लिखा गया ये हेडलाइन सामने आते ही विवादों से घिर गया.
बीते कई दिनों से यह आर्टिकल चर्चा में है और इसके हर हिस्‍से का देश के पत्रकार अपने-अपने तरीके से विश्‍लेषण कर रहे हैं. मामला मोदी से जुड़ा है तो ऐसा होना स्‍वााभिक भी है, लेकिन TIME मैगजीन में छपे उस आर्टिकल में सिर्फ नरेंद्र मोदी की ही आलोचना नहीं की गई बल्कि लेख लिखने सलमान तासीर ने राहुल गांधी पर भी तल्‍ख टिप्‍प्‍णी की है. कांग्रेस अध्‍यक्ष पर की गई इस टिप्‍प्‍णी को मीडिया के बड़े हिस्‍से ने नजरअंदाज कर दिया.
TIME मैग्‍जीन के आर्टिकल में राहुल गांधी को न सीखने वाला नेता करार दिया गया है. लेखक का यह भी मानना है कि कांग्रेस पार्टी मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी का विकल्प बनने की हालत में नहीं है.
आर्टिकल में तर्क दिया गया है कि कांग्रेस पार्टी के पास ”वंशवाद” के अलावा कुछ और देने को नहीं है, इसलिए वह नेहरू गांधी परिवार के एक और सदस्य को सामने कर रहे हैं और पार्टी में “राजनीतिक कल्पना” का अभाव है. शायद इसलिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी- राहुल गांधी की बहन – को भारतीय राजनीति में लाने का फैसला लिया.

More videos

See All