चुनाव आयोग पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- बीजेपी के अधीन चल रहा आयोग, मोदी-शाह ने करवाया फैसला

पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन लिया है. आयोग ने एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है और गृह सचिव को हटा दिया है. आयोग के इस फैसले पर अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा कि मोदी और शाह ने चुनाव आयोग से यह फैसला करवाया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमित शाह हिंसा करने के मूड से ही आए थे, उनके खिलाफ एक्शन होना चाहिए.
आयोग के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आईं ममता बनर्जी ने कहा, ''बीजेपी ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी, मोदी ने आज इसके लिए माफी नहीं मागी. बंगाल की जनता ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है, अमित शाह के खिलाफ एक्शन होना चाहिए.'' चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव आयोग भाजपा के अधीन चल रहा है, यह एक अभूतपूर्व निर्णय है. कल की हिंसा अमित शाह की वजह से हुई थी. चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस क्यों नहीं जारी किया या उन्हें बर्खास्त क्यों नहीं किया?
उन्होंने कहा कि अमित शाह ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए चुनाव आयोग को धमकी दी, क्या ये इसी का नतीजा है. बंगाल डरा नहीं है, बंगाल को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि मैं मोदी के खिलाफ बोल रही हूं. चुनाव आयोग का निर्णय अनुचित, अनैतिक और राजनीतिक रूप से पक्षपाती है. पीएम मोदी को कल अपनी दो रैलियां खत्म करने का समय दिया गया.

More videos

See All