हार का ठीकरा फोड़ने के लिए कांग्रेस ने दो बल्लेबाज खड़े किए हैं- पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार होने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि विपक्षी पार्टी ने 'नामदार' को बचाने के लिए 'दो बल्लेबाज' खड़े किए हैं. मोदी ने कांग्रेस नेताओं मणिशंकर अय्यर और सैम पित्रोदा पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने चुनाव में खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने का काम इन दोनों को सौंपा है.
प्रधानमंत्री ने कहा, ''एक का कहना है कि 1984 के सिख विरोधी दंगों पर कहता है 'हुआ तो हुआ' जबकि दूसरा, गुजरात चुनाव के दौरान मुझे अपशब्द कहने के बाद से पर्दे के पीछे थे. वह अब फिर से मुझ पर हमला कर रहे हैं.'' पित्रोदा को अपने बयान के कारण कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नाराजगी का सामना करना पड़ा है. अय्यर ने एक लेख में 'नीच' संबंधी अपने विवादित बयान को सही ठहराते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कह कर सही भविष्यवाणी की थी.
प्रधानमंत्री मोदी अक्सर राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए उन्हें 'नामदार' कहते हैं. मोदी ने कांग्रेस नेतृत्व पर हमला करते हुए कहा, ''एक परिवार का शासन 55 सालों में जो नहीं कर पाया, बीजेपी नीत सरकार ने 55 महीनों में वह कर दिखाया.'' उन्होंने कहा, ''देश में विकास हुआ है और सरकार पर एक भी दाग नहीं लगा है. मुझे बाबाधाम में यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि लोगों ने मुझे एक ईमानदार सरकार का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी है.''

More videos

See All