मध्‍य प्रदेश लेक्‍चरर की भविष्‍यवाणी- BJP लगभग 300 सीट जीतेगी, कांग्रेस सरकार ने किया सस्‍पेंड

मध्‍य प्रदेश के एक लेक्‍चरर को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत की भविष्‍यवाणी करने पर सस्‍पेंड कर दिया गया है. मामला उज्‍जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी का है जहां संस्‍कृत पढ़ाने वाले राजेश्‍वर शास्‍त्री मुसलगांवकर ने ज्‍योतिष के आधार पर यह दावा किया था. उन्‍होंने 29 अप्रैल को फेसबुक पर लिखा था, “BJP 300 के पास और NDA 300 के पार”. इसी के बाद कांग्रेस नीत सरकार के उच्‍च शिक्षा विभाग ने मध्‍य प्रदेश विश्‍वविद्यालय एक्‍ट, 1973 के आधार पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की सिफारिश की.
उज्‍जैन के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने मुसलगांवकर की शिकायत जिला रिटर्निंग अधिकारी से की थी. कार्यकर्ता का तर्क था कि एक सरकारी कर्मचारी का किसी राजनैतिक पार्टी के पक्ष में भविष्‍यवाणी करना आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन है, उन्‍हें मध्‍य प्रदेश सिविल सर्विसेज (कंडक्‍ट) रूल्‍स के तहत सजा दी जानी जाहिए. शिकायतकर्ता राज्‍य यूथ कांग्रेस का सचिव है और उसने कहा कि मुसलगांवकर ने 29 अप्रैल को भविष्‍यवाणी की थी, तब राज्‍य में मतदान का पहला चरण था. उसने कहा कि एक बीजेपी कार्यकर्ता ने वोटिंग को प्रभावित करने के लिए यह भविष्‍यवाणी ट्वीट की थी.
रिटर्निंग अधिकारी ने निलंबन की सिफारिशत करते हुए मंडलीय आयुक्‍त को चिट्ठी लिखी थी. 7 मई को मुसलगांवकर को सस्‍पेंड कर दूसरे विभाग से अटैच कर दिया गया.

More videos

See All