टिहरी झील में फ्लोटिंग मरीना के डूबने पर गमाई उत्तराखंड की सियासत

टिहरी झील में तैरते रेस्तरां फ्लोटिंग मरीना का आधा हिस्सा डूबने की घटना के बाद सियासत गर्मा गई है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही एक दूसरे पर हमला बोला। 
कांग्रेस शासनकाल में तैयार हुए इस फ्लोटिंग मरीना को लेकर अब भाजपा ने कांग्रेस से सवाल पूछा है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार कांग्रेस खुद ही मान चुकी है कि यह घोटाला उसके शासनकाल में हुआ। उन्होंने सवाल उठाया कि जब इस बोट के संचालन को एनओसी नहीं थी तो फिर कांग्रेस सरकार ने इसका निर्माण क्यों करवाया। 
डॉ. भसीन ने एक वक्तव्य में कहा कि कांग्रेस ने इस बात का भी जवाब नहीं दिया कि फ्लोटिंग मरीना का निर्माण का जिम्मा उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को क्यों दिया गया और निगम ने यह काम अनुभवहीन कंपनी को क्यों सौंपा। 
उन्होंने कहा कि काग्रेस का यह कथन कि सरकार के पास ऐसी बोट चलाने को एनओसी नहीं थी, इसलिए इसे नहीं चलाया गया। ऐसे में सवाल खड़ा हो गया है कि इस स्थिति में काग्रेस सरकार ने पौने तीन करोड़ रुपए खर्च कर इसका निर्माण ही क्यों करवाया। 
उन्होंने कहा कि साफ है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार की मंशा यह रकम ठिकाने लगाने की थी। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर इस प्रकरण की जांच शुरू की गई है और इसमें सारे तथ्यों का खुलासा हो जाएगा। साथ ही जिम्मेदारी तय करने के अलावा कार्रवाई भी होगी। डॉ. भसीन ने देहरादून के बल्लीवाला फ्लाईओवर की चौड़ाई घटाने को लेकर भी कांग्रेस से सवाल पूछा है।

More videos

See All