दलित महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले से चिंतित राहुल गांधी ने मांगी रिपोर्ट

राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी में पति को बंधक बनाकर दलित महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंच गई है । लोकसभा चुनाव के बीच हुई इस घटना से चिंतित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य सरकार और संगठन से रिपोर्ट मांगी है।
कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत शुक्रवार को पीड़ित दंपति से मिलने उनके घर जाएंगे। नितिन राउत के साथ राज्य सरकार में मंत्री भंवर लाल मेघवाल,ममता भूपेश,टीकाराम जूली और भजनलाल जाटव भी रहेंगे। चुनाव के बीच इस घटना की गूंज राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने से परेशान राज्य सरकार अब इस मामले की जांच एक लिए आयोग गठित करने और फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रतिदिन सुनवाई कराने पर विचार कर रही है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नियमित रूप से अधिकारियों से पूरे मामले को लेकर फीडबैक ले रहे है। उधर इस मामले का एक और आरोपित छोटेलाल गुर्जर को गुरूवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। बुधवार आधी रात बाद मथुरा से घटना के मुख्य आरोपित हंसराज गुर्जर को गिरफ्तार किया गया था। उनके एक साथी महेश को जयपुर जिले के शाहपुरा से पकड़ लिया गया। इस तरह सामूहिक दुष्कर्म के पांच आरोपितों हंसराज गुर्जर,मुहेश,इंद्रराज गुर्जर,छोटे लाल गुर्जर,अशोक गुर्जर को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रकरण का वीडियो वायरल करने वाले मुकेश को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

More videos

See All