कांगड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल के खिलाफ FIR

हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल की मुश्किलें बढ़ गई हैं. फर्जी पंफ्लेट और पोस्टर मामले में उन पर एफआईआर दर्ज की गई है.
प्रदेश निर्वाचन विभाग ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा को काजल के खिलाफ मामला दर्ज करने आदेश दिए थे. डीसी कांगड़ा ने अपनी रिपोर्ट में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन पर आयोग से कार्रवाई की अनुमति मांगी थी. निर्वाचन विभाग ने केस दर्ज कर मामला कोर्ट में भेजने के लिए कहा था और अब केस दर्ज किया गया है.

गौरतलब है कि भाजपा ने कांग्रेस उम्मीदवार काजल के खिलाफ पंफ्लेट और पोस्टर बांटने की शिकायत दर्ज करवाई थी. चुनाव प्रचार सामग्री पर मुद्रक और प्रकाशक का नाम और पता फर्जी था. जांच में आरोप सही पाए गए हैं.

बता दें कि पंफ्लेट पर मुद्रक और प्रकाशक का नाम व पता फर्जी होने के आरोप सिद्ध होने पर दोषियों को छह माह की कैद के साथ जुर्माना लगाया जा सकता है.
कांगड़ा के धर्मशाला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. धारा 125 और 127 के तहत मामला दर्ज़ किया गया है. इससे पहले, चुनाव आयोग पवन काजल और भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर को चुनावी खर्च का ब्योरा न देने पर भी नोटिस जारी कर चुका है.

More videos

See All