सनी देओल को जहां से टिकट मिला वहां लोग कह रहे ‘हमें पाकिस्तान भेज दो’
Latest News
BOOKMARK

सनी देओल को जहां से टिकट मिला वहां लोग कह रहे ‘हमें पाकिस्तान भेज दो’

By Tv9bharatvarsh   02-May-2019

सनी देओल को जहां से टिकट मिला वहां लोग कह रहे ‘हमें पाकिस्तान भेज दो’

पंजाब की गुरदास पुर सीट वीआईपी सीट है. बीजेपी ने सनी देओल को वहां से टिकट दिया है. विनोद खन्ना वहां से सांसद रह चुके हैं. फिलहाल कांग्रेस के सुनील जाखड़ वहां से सांसद हैं. इस बार वहां की जनता किसे चुनेगी ये तो मतगणना के बाद पता चलेगा, लेकिन अभी वहां के लोगों ने पाकिस्तान भेजने को कह दिया है.
दरअसल गुरदास पुर पाकिस्तान बॉर्डर के पास है. पूरा इलाका फौजियों-रिटायर्ड फौजियों से भरा है. इसलिए उन्हें सेना के नाम पर या खून उबालने वाली कथित देशभक्ति की बातों से भड़काना असंभव है. उनके लिए बेरोजगारी, सड़कों की खराब हालत, लचर स्वास्थ्य समस्याएं आदि जरूरी मुद्दे हैं.

एक अंग्रेजी अखबार की टीम वहां से ग्राउंड रिपोर्ट के लिए पहुंची. वहां लोग सबसे ज्यादा पुलों की हालत से आहत नजर आए. मकोड़ा पट्टन में रावी और उझ नदियां आकर मिलती हैं. यहां के 9 गांव हर साल बारिश के सीजन में दुनिया से कट जाते हैं. पीपे वाले पुल रहते हैं जिनका भारी बारिश के बाद बचना मुश्किल होता है. कहां बह जाते हैं पता नहीं चलता. वहीं के एक गांव वाले ने कहा “पुल की हालत देखिए. किसी नेता ने हमारे लिए कुछ नहीं किया. अगर एक पुल नहीं दे सकते तो हमको पाकिस्तान भेज दो.”
वहां गांव वालों की भीड़ बढ़ी तो वर्तमान सांसद सुनील जाखड़ आए. उनसे भी गांव वालों ने वही शिकायत की कि यहां कंक्रीट के पुल नहीं हैं. बारिश के दो महीने नावों के सहारे जाकर जरूरत का काम करना पड़ता है. सुनील जाखड़ ने बताया कि पुल बनाने के लिए 80 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं, काम अब तक शुरू हो जाना चाहिए था लेकिन आचार संहिता लगी हुई है इसलिए नहीं हो पाया.

MOLITICS SURVEY

क्या लोकसभा चुनाव 2019 में नेता विकास के मुद्दों की जगह आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं ??

हाँ
नहीं
अनिश्चित

TOTAL RESPONSES : 31

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know