सरकारी खजाने के 40 करोड़ नियम विरुद्ध निजी बैंक में ट्रांसफर किए
Latest News
BOOKMARK

सरकारी खजाने के 40 करोड़ नियम विरुद्ध निजी बैंक में ट्रांसफर किए

By Bhaskar   20-Apr-2019

सरकारी खजाने के 40 करोड़ नियम विरुद्ध निजी बैंक में ट्रांसफर किए

जमीन पर पत्थरगढ़ी कराने के आदेश जारी करने के एवज में 10 हजार घूस लेते गिरफ्तार हुआ सीनियर आरएएस विजयसिंह नाहटा के काले कारनामे सामने आने लगे हैं। सरकार के नियमों के खिलाफ जाकर उसने एक बैंक में पड़े 55 करोड़ रुपए के सरकारी खजाने में से बिना किसी ठोस आधार के दूसरी निजी बैंक में नया खाता खुलवाकर 40 करोड़ रुपए उसमें ट्रांसफर कर दिया था।
नाहटा ने खुद के अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर बिना सक्षम अनुमति लिए ही यह फंड ट्रांसफर किया था। एसीबी ने शुक्रवार को आरोपी आरएएस नाहटा को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा। कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए नाहटा को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। एसीबी टीम द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) अफसरों से साठगांठ कर मुआवजा राशि में भी भारी गड़बड़ी करने के तथ्य उजागर हुए हैं।
नाहटा के जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित किराए के मकान में 8 लाख की एफडी, तीन लाख के जेवर मिले। इसी तरह, जयपुर स्थित सामलाती मकान की तलाशी ली थी। वहां से डेढ़ लाख रुपए नकद, 3 लाख के जेवर, आरएएस कॉलोनी में एक भूखंड के डॉक्युमेंट मिले। आरोपी की बेनामी प्रोपर्टी के बारे में जांच की जा रही है। नाहटा के स्वीट्जरलैंड में रहने वाले बेटे की पढ़ाई के बारे में भी हिसाब लगाया जा रहा है।

MOLITICS SURVEY

क्या लोकसभा चुनाव 2019 में नेता विकास के मुद्दों की जगह आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं ??

हाँ
नहीं
अनिश्चित

TOTAL RESPONSES : 31

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know