व्यापारियों से PM नरेंद्र मोदी का वादा- बगैर गारंटी देंगे 50 लाख तक का कर्ज

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कारोबारियों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने व्यापारी वर्ग को लुभाते हुये शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी सरकार फिर सत्ता में आई तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के मुहैया कराया जाएगा.
प्रधानमंत्री मोदी ने जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिये 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिये क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन जैसी योजनाएं लागू करने का वादा भी किया है. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस को व्यापारियों को ‘चोर’ कहने पर आड़े हाथों लिया.
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी खुद के बनिया समुदाय से होने पर गर्व महसूस करते थे लेकिन कांग्रेस पार्टी उन्हें चोर बताती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने लंबे शासन काल में कारोबारियों को केवल अपमानित किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार हर हालात में व्यापारियों के पीछे पूरी मुस्तैदी से खड़ी रही है और फिर से सत्ता में आने पर वह उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिये एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित करेगी.
मोदी ने कहा, ‘उन्होंने (कांग्रेस) देश की अर्थव्यवस्था में कारोबारी समुदाय के योगदान को महसूस किये बिना ही सभी को चोर बता दिया. कांग्रेस के नामदार स्वयं के अलावा कुछ नहीं देखते हैं. गांधीजी खुद को बनिया घोषित कर गर्व महसूस करते रहे हैं. इसके बावजूद कांग्रेस सभी कारोबारियों को अपशब्द कहती है और उन्हें चोर बता रही है.

More videos

See All