जिलों में 20 अप्रेल से 26 अप्रेल तक मनाया जाएगा “सतरंगी-सप्ताह”

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान जन भागीदारी को बढ़ाने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत प्रथम चरण में 20 जिलों में होने वाले मतदान केे मद्देनजर 20 अप्रेल से 26 अप्रेल तक सतरंगी सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन प्रत्येक पोलिंग स्टेशन, विधानसभा क्षेत्र, जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित होगा। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगाराम ने दी। 

उन्होंने बताया कि सतरंगी सप्ताह के दौरान विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इन गतिविधियों को ग्रामीण, शहरी, महिला, पुरुष, दिव्यांग, युवा एवं मतदान के प्रति नैतिकता की जागरुकता को लेकर संयोजित किया गया है ताकि इसकी ब्रांडिंग की जाकर कार्यक्रम को प्रभावी बनाते हुए लोकतंत्र के उत्सव में मतदाताओं को जागरुक किया जा सके। 

जोगाराम ने बताया कि सतरंगी सप्ताह के दौरान 20 अप्रेल को पहले दिन शहरी मतदान केंद्रों पर दीपदान के साथ सप्ताह का शुभारंभ किया जाएगा इसके तहत “हर शहर में जन-जन उठेंगे, मतदान की कीमत समझेंगे” गीत के साथ तथा “हम भी वोट करेंगे, हम भी गर्व करेंगे” स्लोगन से मतदान के लिए शहरी मतदाताओं को जागरुक किया जाएगा। सप्ताह के दूसरे दिन 21 अप्रेल को बैंड वादन होगा और इसके तहत “अब कोई ना आकर भरमाऐ मन में डर ना घर कर पाए” गीत के साथ तथा “लालच पर होगी चोट, सोच समझ कर करेंगे वोट” स्लोगन के साथ मतदान के प्रति नैतिकता को जागरुक किया जाएगा।

More videos

See All