पहले दौर के छह संसदीय क्षेत्रों के लिए 166 नामांकन दाखिल, दूसरे दौर की अधिसूचना जारी

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल को छह संसदीय क्षेत्रों में होने वाले पहले दौर के मतदान के लिए नामांकन के अंतिम दिन कुल 166 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 12 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।
जानकारी के अनुसार दो अप्रैल से छह लोकसभा और एक विधानसभा सीट के चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा होने शुरू हुए थे। मंगलवार को नामांकन जमा करने का अंतिम दिन था। लोकसभा सीटों के लिए कुल 166 नामांकन जमा हुए हैं। छिंदवाड़ा में 31, बालाघाट 33, जबलपुर 33 और शहडोल 21 फार्म जमा हुए हैं। कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों ने एक से ज्यादा नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। बुधवार को नामांकन पत्रों की छानबीन होगी।
प्रदेश में 6 मई को होने वाले दूसरे दौर के मतदान के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी हो गई है। प्रदेश में दूसरे और देश भर के पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रदेश की सात संसदीय सीटों के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरु हो गई। दूसरे दौर में यहां होने हैं चुनाव: इस चरण में सात लोकसभा क्षेत्रों में टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होंगे।

More videos

See All