aaj tak

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन शुरू, लग्जरी सुविधाएं, लेट हुई तो यात्रियों को मिलेंगे पैसे

  • देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस पटरी पर दौड़ने लगी है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. 
     
  • सीएम योगी ने कहा, 'यह देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है, मैं इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को बधाई देता हूं, आशा करता हूं कि अन्य शहरों को भी जोड़ने के लिए इस तरह की पहल की जाएगी,' तेजस एक्सप्रेस निजी कंपनी के जरिए संचालित पहली ट्रेन है.
     
  •  ट्रेन में अगर 1 घंटे की देरी होती है तो यात्री को 100 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा, वहीं 2 घंटे से ज्यादा की देरी होती है तो प्रत्येक यात्री को 250 रुपये दिए जाएंगे . तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी.
     
  • ट्रेन में विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट्स, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएं होंगी.

    'डॉक्टर कफील को किसी भी मामले में नहीं मिली क्लीनचिट'
     
  • यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम 3.35 बजे खुलकर उसी दिन 10.05 बजे रात को लखनऊ पहुंचेगी, ये ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलाई जाएगी. 82502/82501 तेजस एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर हफ्ते के छह दिन नई दिल्ली और लखनऊ के बीच फेरे लगाएगी, इस ट्रेन की शुरुआत 4 अक्टूबर को हो रही है.

More videos

See All