कांग्रेस में एकाएक बढ़ गए टिकट के तलबगार, अधिकतर मौजूदा विधायकों पर ही दांव खेलेगी पार्टी

हरियाणा कांग्रेस में एकाएक टिकट के तलबगार बढ़ गए हैं. कांग्रेस की नई प्रदेश अध्यक्ष कु. सैलजा ने चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन मांगे हैं. टिकट के लिए आवेदन करने से पहले किसी भी दावेदार का कांग्रेसी होना अनिवार्य है.
16 विधायकों में 12 हुड्डा समर्थक हैं. पार्टी के हक में माहौल बनाने को हुड्डा और सैलजा की जोड़ी भी फील्ड में उतर चुकी है. इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में सक्रियता आ गई है. हुड्डा और सैलजा की जोड़ी को काम करने के लिए हालांकि बेहद कम समय मिला है.
फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत और करनाल लोकसभा क्षेत्रों की तीन दर्जन विधानसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से हुड्डा और सैलजा की जोड़ी संपर्क साध चुकी है.
हरियाणा कांग्रेस कार्यालय में हर रोज ऐसे लोग आ रहे हैं, जो सदस्यता फार्म की मांग कर रहे हैं। इन लोगों को बाकायदा फार्म उपलब्ध कराए जा रहे हैं. पार्टी ने हालांकि सादे कागज पर आवेदन मांगे हैं.
इस प्रोफार्मा में कई तरह की सूचनाएं मांगी गई हैं. मसलन कब से कांग्रेस में हैं शैक्षिक योग्यता से लेकर पारिवारिक सूचनाएं तक इस प्रोफार्मा में मांगी गई हैं. मौजूदा विधायकों को भी प्रोफार्मा भरकर देने को कहा गया है.

More videos

See All