कांग्रेस की हरियाणा इकाई के नए अध्यक्ष पर चौधरी ने सोनिया से चर्चा की

हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने शुक्रवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की प्रमुख सोनिया गांधी से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर बातचीत की। इससे एक दिन पहले ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनिया से मिले थे। किरण चौधरी सोनिया गांधी के आवास पर दिन में करीब 12.30 बजे पहुंचीं। दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक वार्ता हुई।
प्रदेश के हर जिले में एक मेडीकल कालेज होना चाहिए : CM मनोहर लाल

बैठक के बाद चौधरी ने कहा, "हमने संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की। मैंने उनके समक्ष राज्य के मुद्दों को उठाया और हरियाणा में पार्टी के नए अध्यक्ष पर भी चर्चा की।" कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि हरियाणा में नए राज्य इकाई प्रमुख पर फैसला करने के लिए पिछले कुछ दिनों में सोनिया गांधी के साथ कई वरिष्ठ नेताओं की कई दौर की बैठकें हुई हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, "प्रदेश इकाई प्रमुख पर फैसला आने वाले अगले दो-तीन दिनों में ले लिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि अशोक तंवर और हुड्डा के बीच मतभेद के बाद, पार्टी नए नेता के साथ सामने आ सकती है। हरियाणा के रोहतक में 18 अगस्त को एक महासभा में अपने संबोधन के दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने पार्टी को आगह किया था और अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने व जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था।

More videos

See All