युवा रहेंगे बेरोजगार तो न होगी शादी और न बढ़ेगी जनसंख्या: अखिलेश यादव
Latest News
bookmarkBOOKMARK

युवा रहेंगे बेरोजगार तो न होगी शादी और न बढ़ेगी जनसंख्या: अखिलेश यादव

By Aaj Tak calender  22-Aug-2019

युवा रहेंगे बेरोजगार तो न होगी शादी और न बढ़ेगी जनसंख्या: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है. अखिलेश उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने अनुच्छेद 370 से लेकर जनसंख्या नियंत्रण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर कई सवाल दागे.
तीन राज्यों के चुनाव से पहले फ्रंटफुट पर BJP, अमित शाह ने बनाया मास्टर प्लान
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए अच्छा तरीका निकाला है. भाजपा की सरकार नौजवानों को नौकरी नहीं दे रही. ऐसे में बेरोजगार युवाओं की शादी नहीं हो पाएगी और अपने आप जनसंख्या कंट्रोल हो जाएगी.
इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया लेकिन किसी भी हालत में पीओके यानी पाक अधिकृत कश्मीर पर कब्जा नहीं कर सकते, क्योंकि किसी के चंगुल में फंसी हुई जमीन को किसी भी हालत में वापस नहीं लिया जा सकता.
अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार के पीओके पर दिए गए पिछले बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने देश को बर्बाद कर दिया है. यह सरकार 110 करोड़ लोगों के लिए काम नहीं कर रही बल्कि 20 करोड़ लोगों के लिए काम कर रही है.
 
अखिलेश यादव ने खुलकर दिया आजतक के सवालों का जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी है और ED उनकी तलाश कर रही है. इस सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि अगर कोई सरकार पीछे पड़ जाए तो कागज की लड़ाई तो लड़नी पड़ेगी. सरकार के पास सब ताकतें हैं, पुलिस, फौज और अन्य विभाग सब सरकार के पास हैं. ऐसे में सरकार से लड़ने के लिए कागज पर मजबूत होना पड़ेगा.
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि अब आरक्षण पर चर्चा होनी चाहिए. इस बात पर उन्होंने कहा कि अगर वो आरक्षण बढ़ाने की बात कर रहे हैं तो हम चर्चा करने के लिए तैयार हैं. लेकिन वो आरक्षण किसको देना चाहते हैं, जो आबादी में गरीब है, जो जाति से पिछड़े हैं, दलित हैं, आदिवासी हैं, या फिर उनका आरक्षण छीनना चाहते हैं. आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी के लोग पहले ये तय कर लें.
कश्मीर से धारा 370 हटाने पर आप क्या कहेंगे? इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब क्या प्रतिक्रिया करें, लोकतंत्र में लोगों की बात सुननी चाहिए. कल आपके साथ हो जाए तो क्या होगा? ये हमारा फेडरल सिस्टम है, जहां प्रदेशों के अपने हक हैं. कल को यूपी में कुछ हो जाए तो क्या कर लेंगे आप?
यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार पर आप क्या कहेंगे?
जवाब में अखिलेश ने कहा कि मंत्रियों को बदलने से सरकार के कामकाज नहीं बदलते. ये मंत्री अभी सीखने में 6 महीने का समय लगाएंगे, तब तक सरकार का समय खत्म हो जएगा.
उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश है आपने मंच से कहा था... इस पर उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में अगर हत्याएं हो जाएं और आपके ही पत्रकार साथी की हत्या हो जाए, प्रदेश में हत्या की घटनाएं लगातार हो रही हों और बेटियों के साथ छेड़खानी से लेकर के उनके साथ बलात्कार की घटनाएं हो रही हों, अपहरण बढ़ गए हों तो आप उत्तर प्रदेश को क्या कहेंगे.
पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं. इस बात पर अखिलेश ने कहा कि ये वही पैसा वसूला जा रहा है जो चुनाव में किसानों के अकाउंट में भेजा गया था.
जनसंख्या नियंत्रण को लेकर सरकार कानून बनाने की सोच रही है. इस बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी के लोग क्या चाहते हैं. उन्हें नौजवान लोगों को नौकरी देनी चाहिए, क्योंकि नौकरी नहीं मिलेगी तो बेरोजगार युवाओं की शादी नहीं होगी. ऐसे में अपने आप जनसंख्या नियंत्रित हो जाएगी. बीजेपी ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर ये तरीका अच्छा निकाला है.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know