Amar Ujala

माहौल खराब करने वाले नेताओं को हिरासत में रखना सरकार का सही निर्णयः कांग्रेस

जम्मू में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को नजरबंद कर केंद्र सरकार ने आवाज दबाने का प्रयास किया है। आजाद देश में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। ऐसे में किसी को नजरबंद कैसे किया जा सकता है। जम्मू में हालात ठीक होने के बावजूद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रखना भी निंदनीय है। यह बातें कांग्रेस नेता सुमित मगोत्रा ने मंगलवार को कही।उन्होंने कहा कि जब से सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाया है, तब से किसी को अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया जा रहा है। जो भी अपनी बात रखने का प्रयास कर रहा है तो उसको हाउस अरेस्ट किया जा रहा है। उधमपुर की कांग्रेस पार्टी इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है। इसके साथ मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद किए जाने की भी निंदा करती है।

कश्मीर में सेना पर पत्थर बरसाने व माहौल खराब करने वाले नेताओं को हिरासत में रखना सरकार का सही निर्णय है, लेकिन अब जम्मू में ऐसा माहौल बना दिया गया है कि जो भी भाजपा के खिलाफ बोलता है, उसको देशद्रोही समझा जाता है।
यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद को जम्मू हवाई अड्डे पर रोका गया, वापस दिल्ली भेजा
उन्होंने कहा कि उनकी केंद्र सरकार से अपील है कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अब जम्मू कश्मीर में संपत्ति खरीदने का अधिकारी उसी को दिया जाए, जोकि करीब 15 वर्ष से राज्य में रह रहा हो। इसके अलावा सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को ही प्राथमिकता दी जाए। अनुच्छेद 370 हटने के बाद डोगरा समुदाय की पहचान व सम्मान नहीं मिटना चाहिए।

More videos

See All