राज ठाकरे को ईडी के नोटिस के बाद सियासत गर्म, समर्थकों ने किया ये बड़ा एलान
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राज ठाकरे को ईडी के नोटिस के बाद सियासत गर्म, समर्थकों ने किया ये बड़ा एलान

By Jagran calender  20-Aug-2019

राज ठाकरे को ईडी के नोटिस के बाद सियासत गर्म, समर्थकों ने किया ये बड़ा एलान

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का नोटिस मिलने के बाद सूबे में सियासत शुरू हो गई है। राज के समर्थन में उनके समर्थकों ने 22 अगस्त को ठाणे बंद का आह्वान किया है, तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का कहना है कि जब कुछ किया नहीं है, तो डरने की क्या जरूरत है ? 
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राज ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेष जोशी को यह नोटिस देकर 22 अगस्त को ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने को कहा गया है। यह जांच इंफ्रास्ट्रक्चर एंड लीजिंग फाइनेंशियल सर्विसेज (आइएलएंडएफएस ) द्वारा दिए गए ऋणों एवं उसके द्वारा किए गए निवेशों के संदर्भ में की जा रही है। आइएलएंडएफएस ने राज ठाकरे, उन्मेष जोशी एवं राज के व्यावसायिक साझीदार राजन शिरोडकर द्वारा भवन निर्माण के लिए बनाई गई साझा कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल को 860 करोड़ रुपए का ऋण दिया था।
In yet another jolt to Congress, Maharashtra MLA Nirmala Gavit joins Shiv Sena
बता दें कि आइएलएंडएफएस की आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद पिछले साल ही सरकार ने आइएलएंडएफएस का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। अब उसके द्वारा दिए गए ऐसे ऋणों की जांच हो रही है, जिनकी वसूली नहीं हो सकी है। हालांकि राज ठाकरे 2008 में ही इस कंपनी के अपने शेयर बेच चुके हैं। लेकिन ईडी ने उन्मेष जोशी के साथ-साथ उन्हें भी पूछताछ के लिए 22 अगस्त को हाजिर होने का नोटिस भेजा है। बता दें कि कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी ने दादर में शिवसेना भवन के ठीक सामने रही कोहिनूर मिल के भूखंड पर एक बहुमंजिला कोहिनूर टावर बनाया है। 

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know