पीएम मोदी के साथ बैठक कल, आज दिल्ली जायेंगे सीएम रघुवर दास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अगस्त को नयी दिल्ली में बैठक बुलायी है. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास हिस्सा लेंगे. वे बैठक में हिस्सा लेने के लिए  19 अगस्त को सेवा विमान से दिल्ली जायेंगे.  बैठक में सरकार की ओर से चलायी जा रही विकास योजनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी.
साथ ही राज्य में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की अद्यतन प्रगति रिपोर्ट भी सौंपी जायेगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री की ओर से नये विधानसभा के भवन के उद्घाटन व देवघर के मल्टी मॉडल टर्मिनल के शिलान्यास को लेकर प्रधानमंत्री से समय मांगा जा सकता है. विधानसभा का नया भवन 15 सितंबर को बन कर तैयार हो होनेवाला है. ऐसे में प्रधानमंत्री से इसके बाद किसी भी तिथि पर इसका उद्घाटन व शिलान्यास करने का आग्रह किया जा सकता है. 
'कश्मीर के मुद्दे को अफगानिस्तान की समस्या से जोड़ना ठीक नहीं'
सूत्रों के अनुसार झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी इनके बीच चर्चा हो सकती है. केंद्रीय नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव को लेकर झारखंड में ओम माथुर को विधानसभा का चुनाव प्रभारी और नंद किशोर यादव को सह प्रभारी मनोनीत किया है. इधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी 26 अगस्त को नयी दिल्ली में देश के सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलायी है. 
इसमें भी मुख्यमंत्री रघुवर दास हिस्सा लेंगे. प्राप्त सूचना के अनुसार यह बैठक नक्सलवाद को लेकर बुलायी गयी है. इसमें राज्य में चल रहे नक्सल अभियान की जानकारी दी जायेगी. इस बैठक में मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी व डीजीपी कमल नयन चौबे भी शामिल होंगे.

More videos

See All