लद्दाख बीजेपी सांसद जमयांग सेरिंग के बिगड़े बोल, कहा- 'UN में लद्दाख की चर्चा होने से खुश हूं'

हाल ही में संसद में अपने भाषण से सुर्खियां बंटोरने वाले सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल अब बयान देकर विवादों में आ गए हैं. लद्दाख से बीजेपी सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने आज कहा कि कांग्रेस के समय में संसद में भी लद्दाख की चर्चा नहीं होती थी, अब इसकी चर्चा संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में हो रही है. भारत का हमेशा से यही रुख रहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है.
सेरिंग ने कहा, ''मैं खुश हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में जो फैसला हुआ उसकी वजह से लद्दाख की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में हो रही है. इससे पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी तो लद्दाख की चर्चा संसद में भी नहीं होती थी.'' उन्होंने न्यूक्लियर पॉलिसी पर दिए गए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर कहा कि भारत सरकार जो भी फैसला लेगी लद्दाख के लोग उसके साथ हैं.
यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस जाने की तैयारी में थे शाह फैसल
पांच अगस्त को मोदी सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर खंडों को समाप्त कर दिया था जो जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करते थे. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू कश्मीर और लद्दाख) में बांट दिया था. भारत सरकार के इस फैसले पर पाकिस्तान रोना रो रहा है. मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय करण करने की कोशिश में है. लेकिन उसे लगातार झटका लगा है.
कल ही कश्मीर को लेकर सुरक्षा परिषद की बंद दरवाजे में दुर्लभ चर्चा बिना किसी नतीजे या 15 देशों वाले संयुक्त राष्ट्र इकाई की ओर से बिना किसी बयान के समाप्त हुई. इससे पाकिस्तान के साथ ही उसके सहयोगी चीन के मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के प्रयास को झटका लगा. भारी बहुमत इसके पक्ष में था कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच एक द्विपक्षीय मुद्दा है.
 

More videos

See All