अनुच्छेद 370 हटाकर भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब : नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जे हटाए जाने के केंद्र के फैसले के मद्देनजर इस साल स्वतंत्रता दिवस ''और अधिक उत्साह'' के साथ मनाया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि इस फैसले से भारत सरकार ने कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और ''पाकिस्तानी घुसपैठ की गतिविधियों'' को करारा जवाब दिया है। वह यहां 'वंदे मातरम' गीत के सामूहिक गान के मौके पर छात्रों को संबोधित कर रहे थे।
गडकरी ने कहा, ''अनुच्छेद 370 हटाकर हमने कश्मीर में पाकिस्तान की घुसपैठ की गतिविधियों को करारा जवाब दिया है। आज सही मायने में सभी भारतीयों के सपने पूरे हो गए।'' उन्होंने कहा, ''कश्मीर में शांति है और एक तरह से भारत की ओर से आतंकवादियों को कड़ा जवाब मिला है। 
इस पृष्ठभूमि में कल स्वतंत्रता दिवस और अधिक उत्साह के साथ मनाया जाएगा।'' नागपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद गडकरी ने कहा कि हर किसी को 'अखंड भारत ' का सपना पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने इस मौके पर मौजूद सन्नी देओल की भी तारीफ की।
अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने अपने संबोधन में कहा कि उनका मानना है कि 'अखंड भारत ' एक दिन निश्चित तौर पर सच्चाई बनेगा। गुरदासपुर से भाजपा सांसद ने कहा, ''स्वतंत्रता दिवस पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमें आजादी कैसे मिली।
हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, लोकमान्य तिलक और देश के लिए जान की कुर्बानी देने वाले अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखना चाहिए।'' एक स्थानीय एनजीओ मातृभूमि प्रतिष्ठान ने 'अखंड भारत संकल्प दिवस' के मौके पर यहां 'वंदे मातरम' गान कार्यक्रम का आयोजन किया था। 

More videos

See All