बकरीद के जश्न के बीच पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय जवानों से मिठाई लेने से किया इंकार

देश भर में बकरीद का जश्न मनाया जा रहा है. बच्चे बूढ़े और जवान सभी लोग आपस में गले मिलकर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. इस मौके पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय जवानों से मिठाई लेने से इंकार कर दिया. भारतीय जवानों ने बाघा-अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स को ईद की मिठाई दी लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया.
वहीं, बांग्लादेश सीमा पर भी बकरीद की धूम देखने को मिली. इस मौके पर दोनों तरफ के जवानों ने एक दूसरे को मिठाई दी. सीमा पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने सोमवार को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) को मिठाई दी. इस दौरान दोनों देशों के जवानों ने एक दूसरे के गले मिलकर बधाईयां दी.
आर्टिकल 370 पर PM मोदी बोले- काफी सोच समझ कर जम्मू-कश्मीर के लिए लिया ये फैसला
ईद का त्योहार पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. देश भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस मौके पर सुबह मस्जिदों में भारी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंच रहे हैं.
बकरीद के दिन नमाज के साथ-साथ जानवरों की कुर्बानी भी दी जाती है. कुर्बानी देने के बाद इसे तीन हिस्सों में बांटा जाता है. एक हिस्सा गरीबों में, दूसरा हिस्सा दोस्त और रिश्तेदारों में और तीसरा हिस्सा अपने पास रखा जाता है. बच्चे, बूढ़े और जवान सभी लोग मस्जिदों में पहुंचकर ईद की नमाज आदा की. ईद के मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बधाई दी.

More videos

See All