5 साल का हिसाब लेकर आयें सीएम, मैं करूंगा खुली बहस

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा सरकार के चुनावी घोषणा-पत्र पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को खुली बहस की चुनौती दे डाली है। उनका आरोप है कि सरकार ने चुनावों में किए वादों को पूरा नहीं किया। प्रदेश में पिछले करीब 5 वर्षों से झूठ और लूट की सरकार चल रही है। 18 अगस्त को रोहतक में महापरिवर्तन रैली करके वे बदलाव का बिगुल बजाएंगे।
बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर मीडिया से रूबरू हुए हुड्डा ने कहा,’अगर मेरे आरोप गलत हैं तो खुद मुख्यमंत्री 5 वर्षों में किए वादों का हिसाब लेकर सार्वजनिक मंच पर चर्चा के लिए आएं। मैं मुख्यमंत्री के साथ हर मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार हूं। अगर वे यह साबित करने में कामयाब रहे कि उन्होंने जो वादे किए थे, वे पूरे हो गए तो मैं सार्वजनिक मंच पर ही उनकी बात को स्वीकार करूंगा।’
मंगलवार को विधानसभा के मानसून सत्र में सीएम के उत्तर के दौरान मौजूद नहीं रहने से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा,’मैं पीछे हटने वालों में से नहीं हूं। मैंने पहले ही मुख्यमंत्री को बता दिया था कि व्यक्तिगत कार्य की वजह से मैं सदन में नहीं पहुंच पाऊंगा। साथ ही, यह भी कहा था कि अगर मुख्यमंत्री 9 बजे जवाब देंगे तो मैं जरूर मौजूद रहूंगा।’ कांग्रेस हाईकमान जहां जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने का विरोध कर रही है, वहीं हुड्डा मोदी सरकार के इस फैसले के समर्थन में हैं।
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुटकी लेते हुए हुड्डा ने कहा,’मुख्यमंत्री खट्टर को सीबीआई जांच करवाने का बड़ा शौक है। मेरे खिलाफ तो राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई की गई। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।’ हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए कि कम से कम बड़े मामलों की जांच तो वे सीबीआई से करवाएं ताकि सच्चाई प्रदेश की जनता के सामने आ सके। पूर्व सीएम खुलकर तो कुछ नहीं बोले लेकिन उन्होंने इशारों-इशारों में स्पष्ट कर दिया कि 18 सितंबर की रोहतक रैली में वे बड़ा फैसला कर सकते हैं।

More videos

See All