भारत दौरे से पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो बोले- मोदी हैं तो मुमकिन है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू अमेरिका पर भी चल गया. इसी महीने भारत के दौरे से पहले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दोनों देशों में और भी अच्छे रिश्ते की उम्मीद जताते हुए कहा कि मोदी है तो मुमकिन है. कुछ हफ्ते पहले 600 मिलियन भारतीयों ने मोदी को विशाल जनादेश दिया था. 1971 के बाद से कोई भी भारतीय पीएम बहुमत के साथ दोबारा पीएमओ में नहीं लौटा, लेकिन मोदी ने 'शानदार' जीत हासिल की.
इसके बाद पोम्पियो इस महीने के आखिर में कोरिया में परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा करने के लिए जापान और दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विभाग के प्रवक्ता मॉर्गन ओर्टागस ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि पोम्पियो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से जी-20 शिखर सम्मलेन से इतर मिलेंगे. यह सम्मेलन जापान के ओसाका में 28-29 जून को होगा.
Read News- “ऑफिस का काम ऑफिस से करें और समय पर आएं,” पीएम मोदी ने मंत्रियों को दी नसीहत
 
माइक पॉम्पियो ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने चुनावी कैंपेनिंग में कहा था- मोदी है तो मुमकिन है और उन्होंने इसे सच कर दिखाया. अब भारत और अमेरिका के बीच संभावनाओं के विस्तार की तरफ हम देख रहे हैं. माइक पॉम्पियो ने ये बातें बुधवार को यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल समिट में कही.
अमेरिकी विदेश मंत्री पॉम्पियो की इस महीने भारत यात्रा प्रस्तावित है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय समकक्ष एस जयशंकर से उनकी मुलाकात होनी है. पोम्पियो का मानना है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच बड़े मुद्दों और विचारों पर चर्चा होगी. जिससे द्विपक्षीय रिश्तों को नया आयाम मिलेगा. 

More videos

See All