9 दिन बाद अरुणाचल प्रदेश में मिला भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 का मलबा

वायुसेना के लापता एएन-32 विमान का कुछ हिस्सा मिला है. सर्च ऑपरेशन के दौरान अरुणाचल प्रदेश के लिपो के उत्तर में विमान का सुराग मिला है. विमान के बाकी हिस्सों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. यह विमान 3 जून असम के जोरहाट से उड़ान भरा था और लापता हो गया था. इस विमान में 8 क्रू मेंबर समेत 13 लोग सवार थे.
खराब मौसम के बावजूद भारतीय वायुसेना के परिवहन विमान एएन-32 के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. विमान में 13 लोग सवार थे, जो अरुणाचल प्रदेश जाने के क्रम में लापता हो गया था. बीते बुधवार को वायुसेना ने इस विमान की तलाश के लिए एसयू-30 जेट लड़ाकू विमान, सी130 जे, एमआई17 और एएलएच हेलीकॉप्टरों को लगाया. 

Read News- लगातार एक्शन में पीएम मोदी, अधिकारियों से सभी मंत्रालयों के लिए पंचवर्षीय योजना बनाने को कहा

तलाशी अभियान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के बीच वनों में किया जा रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के उपग्रह -काटरेसैट और आरआईसैट भी इलाके की तस्वीरें ले रहे हैं. पूर्वी वायु कमान के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल आर.डी. माथुर तलाशी और बचाव अभियान को देख रहे हैं. उन्होंने वायुसेना के लापता कर्मियों के परिजनों से बातचीत भी की.

More videos

See All