वार रूम में हरियाणा कांग्रेस के नेताओं में छिड़ी जंग, बैठक बीच में ही समाप्त

हरियाणा कांग्रेस में फिर से जंग छिड़ गई है। लोकसभा चुनाव में करारी हार की समीक्षा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में हुई बैठक में जमकर हंगामा हुआ। मौके की नजाकत को देखते हुए प्रभारी गुलाम नबी आजाद को बैठक बीच में ही समाप्त करनी पड़ी।
दिल्ली के 15 गुरुद्वारा रकाबगंज स्थित कांग्रेस वार रूम में हरियाणा के नेताओं की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में कई विधायकों ने फिर से राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की बात उठाकर अध्यक्ष अशोक तंवर पर निशाना साधा। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अशोक तंवर को हटाने की अपनी पुरानी मांग उठवाकर उन्हें निशाना बनाया। इस पर तंवर ने विरोध जताया। देखते-देखते हुड्डा और तंवर के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। बात इस कदर बढ़ गई की आजाद के भी पसीने छूट गए।
अलग-अलग गुटों में बंटे विधायक और नेता हार का ठीकरा एक दूसरे पर फोड़ने लगे। प्रभारी के बार-बार समझाने के बाद भी विधायकों व नेताओं के तेवर तीखे रहे। सूत्रों के मुताबिक अशोक तंवर, हुड्डा और किरण चौधरी के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई। दरअसल इनेलो के कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ने से प्रतिपक्ष के नेता का पद उससे छिन गया है। लिहाजा बड़े दल के नाते किरण चौधरी ने पिछले दिनों विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर अपनी ओर से दावा पेश किया था। बैठक में हंगामे की एक वजह किरण चौधरी का पत्र लिखा जाना भी रहा। इस बात पर किरण भी बिफर गईं।

More videos

See All