मोदी सरकार बनने को लेकर शरद पवार ने की ये भविष्यवाणी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए अभी अंतिम और सातवें चरण का मतदान होना बाकी है. लेकिन इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने 23 मई के बाद नई सरकार बनने को लेकर दावा किया है. शरद पवार ने दावा करते हुए कहा है कि अगर राष्ट्रपति बीजेपी को सरकार बनाने के लिए बुलाते भी हैं तो वह सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं कर सकेगी.
शरद पवार ने दावा किया कि अगर मोदी सरकार बनाने में कामयाब हो भी जाते हैं तो उसका वही हस्र होगा, जो 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी की 13 दिन की सरकार का हुआ था.

हालांकि, शरद पवार ने ये साफ साफ संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी, लेकिन बहुमत से दूर रहेगी. त्रिशंकु लोकसभा के बारे में पूछे गए सवाल पर शरद पवार ने कहा कि त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में हॉर्स ट्रेडिंग कोई भी गुंजाइश नहीं होगी क्योंकि सारे पक्ष एक साथ होंगे. शरद पवार ने कहा, ‘21 मई को गैर बीजेपी सरकार बनने की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. सभी पक्ष कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने के लिए एक साथ आएंगे. सभी विपक्षी दल बैठक कर रहे हैं. उसके बाद हम कोई फैसला करेंगे.’
 

More videos

See All