अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर मिलने वाली छूट अब सरकार की कड़ी निगरानी में
अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां दिवाली के मौके पर अलग-अलग सामानों पर ढेर सारी छूट देती हैं.
बीते दिनों केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने आश्वासन दिया था कि अगर अमेजन और फ्लिपकार्ट इस तरह के प्रैक्टिस के लिए दोषी पाई जाती है तो इनपर कार्रवाई की जाएगी.
दोनों कंपनियों ने त्योहार के मौसम में लगी सेल में लगभग 33 बिलियन डॉलर की कमाई की है.
नए एफडीआई नियमों के तहत दिशानिर्देश दिए गए हैं कि ई-कॉमर्स कंपनियां प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष किसी भी तरह से सामानों की कीमतों को प्रभावित नहीं कर सकती है.
वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि कीमतों के दाम मुकाबला बढ़ाने के लिए है न कि यह एफडीआई की समस्या है.