अब मोबाइल ऐप के जरिए कर सकेंगे खराब सामानों की शिकायत

  • उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने एक ऐसा मोबाइल ऐप तैयार किया है जिस पर कोई भी ग्राहक सामान में गड़बड़ी की शिकायत अब ऑनलाइन कर सकता है.
     
  •  कंज्यूमर ऐप नामक इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल पर डाउनलोड करने के बाद इसपर पंजीकरण करवाकर अपना एक अकाउंट खोलना होगा.
     
  • ऐप की सबसे बड़ी विशेषता ये होगी कि जो भी शिकायत की जाएगी वो सीधे उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान और मंत्रालय के एक संयुक्त सचिव स्तर के वरिष्ठ अधिकारी के पास पहुंचेगी.

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  • ऐप में आने वाली शिकायतों की निगरानी और उसपर कार्रवाई के लिए मंत्रालय में एक अलग सेल बना दिया गया है. 
     
  • अभी कोई भी ग्राहक खराब सामान की शिकायत राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन के माध्यम से कर सकता है.