विस चुनाव : जदयू, राजद व लोजपा तलाश रहे जमीन, झोंक रहे ताकत, इन सीटों पर है पार्टियों की नजर

  • झारखंड में होनेवाले विधानसभा चुनाव में छोटी पार्टियां राजनीतिक जमीन तलाश रही है़ जदयू, राजद और लोजपा होनेवाले चुनावी जंग में रोमांच बढ़ाने वाले है़ं ये दल अपने पुराने राजनीतिक गढ़ को दुरुस्त करने में जुटे है़ं .
     
  • बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार की नजर राज्य में दर्जन भर से ज्यादा सीटों पर है़  पलामू, दक्षिणी छोटानागपुर और उत्तरी छोटानागपुर की उन सीटों पर, जहां परंपरागत आधार रहा है़ .

     यह भी पढ़ें: 'हाउडी मोदी' इवेंट में शिरकत करने के बाद इमरान खान से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप
  • राज्यसभा में पार्टी के नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह इस यात्रा नेतृत्व कर रहे है़ं   इधर, 20 सितंबर को पहुंचे लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान की नजर पलामू और संताल परगना की छह सीटों पर है़   लोजपा इसके सहारे एनडीए गठबंधन में सीटों की दावेदारी करेगी़ .
  • राजद नेता और बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव 23 सितंबर को झारखंड पहुंचेंगे़ संकल्प यात्रा पर निकलेंगे़   वह पहले भी झारखंड का दौरा कर चुनावी तैयारी के लिए कार्यकर्ताओं को जुटने का निर्देश दे चुके है़ं .
  • यूपीए गठबंधन में राजद अपनी चुनावी सक्रियता बढ़ा कर 12 सीटों पर दावा करने की रणनीति में है़  राजद अपने पुराने गढ़ में राजनीतिक साख फिर से हासिल करने में जुटा है़   पलामू की सभी सीटों पर राजद की नजर है़ .  

More videos

See All