jagran

दाखा उपचुनाव के कारण चढ़ा रहा छपार मेले में राजनीतिक पारा, ऐसे चलाए पार्टियों ने एक-दूसरे पर तीर

  • लुधियाना और संगरूर की सीमा पर स्थित मालवा के ऐतिहासिक छपार मेला हमेशा से ही राजनीतिक पार्टियों का केंद्र बिंदु रहा है। पंजाब के सभी राजनीतिक दलों ने अपने अलग-अलग पंडाल लगाकर ग्रामीणों को आकर्षित करने का प्रयास किया, लेकिन इस बार मेलेे की रौनक शिरोमणि अकाली दल लूटकर ले गया।
  •  सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया ने अपनी कांफ्रेंस में उमड़ी भीड़ देख उत्साह में दाखा उपचुनाव के लिए मनप्रीत सिंह अयाली को उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी। 
  • कांग्रेस ने भी वर्करों को एकजुट होकर उपचुनाव लड़ने को कहा और आम आदमी पार्टी ने भी घोषणा कर दी l कि दाखा में उनका कब्जा रहा है और वह इस उपचुनाव में जोरशोर से उतरेंगे।
312 सिखों के नाम काली सूची से बाहर होने के बाद शुरू हुआ क्रेडिट वॉर
  • लोक इंसाफ पार्टी ने कांफ्रेंस का आयोजन नहीं किया, लेकिन पार्टी ने पंजाब के पानी के मुद्दे को आधार बनाकर किसानों में पैठ बनाने का प्रयास किया। लिप ने मेले के दौरान पंजाब के पानी के लिए लोगों से पीआइएल पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। उनका दावा था कि पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने दाखा विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा वोट हासिल किए थे और उपचुनाव में भी यह सीट उनकी होगी।
  •  पंजाब के सेहत और परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल दौरान जो जनहित के काम किए हैंl

More videos

See All