zeenews

जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य नहीं होने देना चाहता है पाकिस्तान : मीर जुनैद

  •  पॉलिटिकल एक्टिविस्ट मीर जुनैद  ने कहा है कि जम्मू कश्मीर माहौल ख़राब कर रहा है. पाकिस्तान नहीं चाहता है कि कश्मीर में हालात सामान्य बने. हम जैसे युवा राजनीति में बदलाव चाहते हैं. इसमे सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए.
  • पीपल नेशनल पार्टी के नाम से हम नया दल बनाने पर काम कर रहे हैँ, जिसमें सभी को बराबर जगह मिलेंगे. सरकार को जल्द से जल्द मोबाइल कनेक्टिविटी शुरू करनी चाहिए. दिल्ली ने जो वादा किया है कश्मीर को पूर्ण राज्य बनाएंगें लोग उस का इंतजार कर रहे हैं.
  • मालूम हो कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में कुछ कोड वर्ड्स का खुलासा किया है, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान सेना और वहां की विभिन्न आतंकवादी समूहों द्वारा जम्मू और कश्मीर के आंतकवादियों से संपर्क साधने के लिए किया जा रहा था, ताकि क्षेत्र में हिंसा फैलाई जा सके.
Article 370 हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सज्जाद लोन, दायर की याचिका
  •  कोड वर्ड्स पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा के पास लगाए गए एफएम ट्रांसमिशन के जरिए भेजे जाते हैं, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के लिए (66/88), लश्कर-ए-तैयबा के लिए (ए3) और अल बद्र के लिए (डी 9) कोड रखे गए हैं.
  • यह संवाद पाकिस्तान के राष्ट्रगान 'कौमी तराना' के माध्यम से किया जा रहा है, जो कि पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के लगभग एक हफ्ते बाद किया गया था, जिसके बाद इस क्षेत्र में लैंडलाइन, मोबाइल फोन और इंटरनेट नेटवर्क को बंद कर दिया गया था.

More videos

See All