naidunia

ऑटोमोबाइल सेक्टर की मंदी पर सीएम के ट्वीट से भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

  • केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने ऑटोमोबाइल सेक्टर पर छाई मंदी पर एप आारित टैक्सी सेवा और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को कारण बताया। इस पर मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वित्त मंत्री के लिए टि्वटर पर लिखा था कि वे छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल को आकर देखें।
  • यहां ओला और उबर दोनों अपनी सेवाएं दे रहे हैं, फिर भी ऑटोमोबाइल सेक्टर में उछाल है। सवाल देश की अर्थव्यवस्ता से जुड़ा है, इसलिए वित्त मंत्री एक बार छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास के मॉडल का अध्ययन कर लें। मुख्यमंत्री के इस ट्वीट से भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमला करने आमने-सामने आ गए हैं।
  • भाजपा के प्रदेश प्रभारी जैन ने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने ऑटोमोबाइल सेक्टर का लेकर पूरे देश के संदर्भ में बयान दिया था। दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों और छत्तीसगढ़ की परिस्थितियां अलग हैं।
  • एप आारित टैक्सी सेवाओं के कारण लोग निजी वाहन खरीदने से बच रहे हैं। महानगरों में पार्किंग की भी समस्या है। इसके अलावा महानगरों में मेट्रो और पब्लिक ट्रांसपोर्ट की उपलब्ता है। वाहनों का बड़ा बाजार महानगर है, इसलिए आंकड़ों में फर्क दिखने लगता है।
  • जैन ने कहा कि जहां तक छत्तीसगढ़ का सवाल है, तो यहां रायपुर, बिलासपुर जैसे शहरों में ही केवल एप आारित टैक्सी सेवाएं हैं। ये सेवाएं कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं है। जैन ने कहा कि भूपेश सरकार को छह-आठ महीने ही सत्ता सम्हाले हुआ और प्रदेश के विकास की बातें करना बड़बोलापन है।
वाइस सैंपल देने के लिए तैयार हुए मंतूराम, लेकिन वकील ने छोड़ा साथ

More videos

See All