कमलनाथ का इस्तीफा सोनिया गांधी ने किया मंजूर: सूत्र

काफी दिनों से मध्य प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा था. सीएम कमलनाथ और ज्योतिराधित्या सिंधिंया के बीच अंतर्कलह की बात सामने के आई थी. अब खबर आ रही है कि सीएम कमलनाथ से एमपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. नए अध्यक्ष की घोषणा जल्द ही की जाएगी.
सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि 12 सितंबर को दिल्ली में सोनिया गांधी ने अहम बैठक बुलाई है. अंतर्कलह के बाद इस बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते हैं. 10 सितंबर को ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सोनिया गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. सोनिया गांधी चाहती हैं कि नए प्रदेश अध्यक्ष का फैसला कमलनाथ और सिंधिया दोनों की मर्जी से हो.
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, 100 दिनों में कुछ भी न कर पाने के लिए बधाई
गौरतलब है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से शनिवार को दिल्ली में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुलाकात की थी. इस दौरान सोनिया ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के बीच जारी कलह को लेकर चिंता जताई. कमलनाथ शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचे और शाम को वह सोनिया के आवास गए,. बैठक लगभग एक घंटे तक चली. कमलनाथ ने मीडिया से कहा, ‘मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्होंने मध्यप्रदेश में पार्टी में अनुशासनहीनता पर चिंता जाहिर की.’

More videos

See All