रांची : चुनाव की तैयारी में जुट जायें कार्यकर्ता 30 तक गठित करें बूथ कमेटी : रामेश्वर
Latest News
bookmarkBOOKMARK

रांची : चुनाव की तैयारी में जुट जायें कार्यकर्ता 30 तक गठित करें बूथ कमेटी : रामेश्वर

By Prabhatkhabar calender  03-Sep-2019

रांची : चुनाव की तैयारी में जुट जायें कार्यकर्ता 30 तक गठित करें बूथ कमेटी : रामेश्वर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में काफी कम समय बचा है. यह बैठक करने का समय नहीं है. चुनाव की तैयारी में जुट जायें. 81 विधानसभा में हर हाल में 30 सितंबर तक नयी बूथ कमेटी का गठन कर लें. 
उन्होंने कहा कि सूचना मिली है कि पिछले लोकसभा चुनाव में जहां से पार्टी चुनाव लड़ी थी, वहां के 50 प्रतिशत बूथों पर पार्टी के कार्यकर्ता नहीं बैठे थे. ऐसे में इस बात का ध्यान रखें. नयी कमेटी के गठन होने के बाद श्री उरांव ने सोमवार को पहली बार कांग्रेस भवन में कार्यकारी अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, अग्रणी मोर्चा, संगठन के अध्यक्ष व चेयरमैन के साथ बैठक की.   
 
श्री उरांव ने कहा कि महागठबंधन व सीट शेयरिंग के सवाल पर कांग्रेस के आला नेतृत्व को निर्णय लेना है. ऐसे में आप सभी सीटों पर बूथ एजेंट से मिल कर चुनाव की तैयारी में जुट जायें. साथ ही यह सुनिश्चित करें कि बूथ में कौन से लोग प्रभावी व्यक्ति हैं और पुराने कांग्रेसी हैं. 
उनकी सूची बना कर प्रदेश कार्यालय को दें. सभी कांग्रेसजन को मुख्यधारा में जोड़ें व पार्टी की कार्यशैली से सभी लोगों को अवगत करायें. विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार के प्रति लोगों में काफी आक्रोश है. उस आक्रोश को आवाज देने की जरूरत है. डबल इंजन की सरकार फेल हो गयी है. इंजन बदलने का समय आ गया है. कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि हमने बूथ स्तर से लेकर सेक्टर प्रभारी तक को मजबूत करने का काम लोकसभा चुनाव से पहले किया था. संगठन में कुछ कमियां रह गयी थीं. 
 
उसमें सुधार की जरूरत है. जहां जरूरत पड़ेगी, संगठन में फेरबदल किया जायेगा. इरफान अंसारी ने कहा कि हमें संगठन को मजबूत करने के लिए सबसे पहले अनुशासित होने की जरूरत है. राजेश ठाकुर ने कहा कि हम सबों को करो या मरो की तर्ज पर काम करना होगा. बुजुर्गों से फरमान लेकर युवाओं को कमान एवं कार्यकर्ताओं को सम्मान देकर संगठन को मजबूत करना होगा.
मानस सिन्हा ने कहा कि कार्यकर्ता पुराने कांग्रेसजनों के घर-घर जाकर उन्हें सम्मान दें. संजय लाल पासवान ने कहा कि गली-मुहल्ला व टोला में जाकर लोगों को कांग्रेस द्वारा किये गये कार्यों की जानकारी दें. इस मौके पर जिलाध्यक्षों ने कहा कि संगठन को ध्यान में रखकर ही गठबंधन किया जाये. संगठन मजबूत होगा, तभी गठबंधन मजबूत होगा. बैठक में रवींद्र सिंह समेत विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष, अग्रणी संगठन व मोर्चा के अध्यक्ष मौजूद थे.

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know