मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए पुलिस मुख्यालय का किया उद्घाटन
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए पुलिस मुख्यालय का किया उद्घाटन

By Jagran calender  02-Sep-2019

मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए पुलिस मुख्यालय का किया उद्घाटन

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को नए पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन कर दिया। इस दौरान मंत्रोच्चार और शंखनाद के बीच योगी ने नारियल फोड़ा। इससे पहले सीएम योगी ने परिसर में पौधा भी लगाया। समारोह में डीजीपी ओपी सिंह सहित तमाम अधिकारी और पुलिसकर्मी परिवार सहित पहुंचे। सिग्नेचर बिल्डिंग स्थित हाईटेक पुलिस मुख्यालय एशिया के सबसे शानदार भवनों में शामिल है।
800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना भवन
नए पुलिस मुख्यालय भवन को सिग्नेचर बिल्डिंग का नाम दिया गया है। यह भवन 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना है। गोमतीनगर विस्तार में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम के सामने बना है। भव्य सिग्नेचर बिल्डिंग के नौवें तल पर डीजीपी का दफ्तर है। डीजीपी ऑफिस से लगा गार्डन भी है जो बालकनी में बना है। यहां से पूरा गोमतीनगर विस्तार और गोमती नदी का शानदार नजारा दिखता है। पुलिस मुख्यालय का आकर्षण लोगों में खूब है।
 
18 इकाइयों के मुख्यालय और उनके मुखिया का भी दफ्तर
नए पुलिस मुख्यालय में डीजीपी के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस की 18 इकाइयों के मुख्यालय और उनके मुखिया का भी दफ्तर रहेगा। जीआरपी, टेक्निकल सर्विसेज, अग्निशमन निदेशालय, यातायात निदेशालय, लाजिस्टिक प्रशिक्षण निदेशालय, भ्रष्टाचार निवारण संगठन, आर्थिक अपराध शाखा, एसआइटी, मानवाधिकार, रूल्स एंड मैनुएल्स के मुख्यालय भी इसी भवन में होंगे। 40178 वर्ग मीटर में फैले पुलिस मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं दी गई हैं। यहां पार्किंग के लिए दो हजार से अधिक वाहनों की भी व्यवस्था की गई है। 
 
 

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know