370 पर राहुल गांधी के बयान का इस्तेमाल करता है PAK, शर्म करें कांग्रेसी: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से 370 को रद्द किए जाने का विरोध करने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व पर हमला किया है. अमित शाह ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली में कहा कि 370 पर राहुल गांधी के बयान की पाकिस्तान के संसद में तारीफ होती है, उनके इस बयान को पाकिस्तान UN में अपनी याचिका में शामिल करता है. इसके लिए कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए.
अमित शाह ने कहा, "कांग्रेस ने 370 को हटाने का विरोध किया, आज भी राहुल गांधी जो बयान देते हैं उसकी पाकिस्तान में तारीफ होती है, उनके बयान को पाकिस्तान अपनी याचिका में शामिल करता है, कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए कि उनके बयान का उपयोग भारत के खिलाफ हो रहा है." अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35-ए देश के एकीकरण में बाधा था. मोदी को आपने फिर से प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया. मोदी के अलावा ये काम कोई और नहीं कर सकता था.
भाजपा जब-जब राहुल को खलनायक बनाती है तो उनके राजनीतिक करिअर में फूंकती है जान
कांग्रेस पर बरसते हुए अमित शाह ने कहा कि 70 सालों में देश में कई पार्टियों की सरकार बनी, कुछ लोगों की तीन-तीन पीढ़ियों ने देश पर राज किया, लेकिन इनमें अनुच्छेद-370 हटाने की हिम्मत नहीं थी. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से जम्मू कश्मीर में विकास के रास्ते खुले हैं, ये कदम आतंकवाद के ताबूत में अंतिम कील जैसा है, जम्मू कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ मिलाने का काम हुआ है. सब लोग इस फैसले पर सरकार के साथ हैं लेकिन कुछ लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं.

More videos

See All