महिला उद्यमिता पर एक नियमित पाठ्यक्रम शुरू

हरियाणा के उद्योग, वाणिज्य तथा औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को उद्यमिता और व्यवसाय विकास के क्षेत्र में प्रेरित करने के लिए महिला उद्यमिता पर एक नियमित पाठ्यक्रम शुरू किया जायेगा। विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के अंतर्गत चलाये जाने वाले इस पाठ्यक्रम में उद्यमिता के क्षेत्र में इच्छा रखने वाली छात्राओं को उद्यम शुरू करने के लिए आवश्यक औपचारिक प्रशिक्षण दिया जायेगा।

विपुल गोयल आज फरीदाबाद के जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद में इंटीग्रेटेड एसोसिएशन ऑफ माइक्रो, स्मॉल, मीडियम एंटरप्राइजेज ऑफ इंडिया (आईएमएसएमई ऑफ इंडिया) के महिला उद्यम प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित लड़कियों के लिए एक वर्षीय उद्यमिता कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उद्योग मंत्री ने छात्राओं के लिए आईएमएसएमई आफ इंडिया द्वारा एक वर्षीय उद्यमिता कार्यक्रम के संचालन की सराहना की तथा आईएमएसएमई ऑफ इंडिया को विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर महिला उद्यमिता पर पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए एक आधिकारिक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कौशल विश्वविद्यालय के साथ मिलकर महिला उद्यमिता पर एक नियमित कार्यक्रम शुरू करने की संभावनाओं पर विचार किया जा सकता है।

More videos

See All